कोरमो जॉब्स ऐप बेरोजगारों को गूगल का तोहफा - TadkaBright.Com

TadkaBright || दोस्तों कोविड-19 के कारण देश में अफरा तफरी मच चुकी है कोरॉना  एक  वैश्विक महामारी है जिसके कारण पूरा देश परेशान है कोरोना महामारी से निपटने के लिए हमारे देश के डॉक्टर और वैज्ञानिक इस कोरोना की वैक्सीन तलाश रहे हैं इसके कारण सरकार ने lockdown दिया। लोक डाउन लगाने से लाखों लोगों का रोजगार गरीब मजदूरों के हाथ से चला गया जिस कारण वह अपने घर का गुजारा नहीं कर पा रहे हैं कहीं लोग भूख सेेेे मर रहे और जैसेेे ही सरकार द्वारा कई राज्योंं और शहरों को अनलॉक किया गया।

अनलॉक की प्रक्रिया को 2 महीने हो गए फिर भी कई मजदूरों को काम पर नहीं लगाया जा रहा है इसमें कई युवा व्यक्ति जो पढ़े लिखे हैं वह भी बेरोजगार बैठे हैं ऐसी स्थिति में गूगल ने घर बैठे युवा बेरोजगारों के लिए एक बड़ा तोहफा लेकर आया है जो नौकरी ढूंढने में मदद करेगा। गूगल द्वारा kormo jobs app लॉन्च किया जा रहा है जिसके कारण कई युवा व्यक्तियों को नौकरी ढूंढने में मदद मिलेगी।

kormo jobs app berojgaro ko google ka tohfa

कोरमो जॉब्स ऐप क्या है : -
 
कोरमो जॉब्स (Kormo Jobs) एक ऐसा एप है जो गूगल द्वारा भारत में लॉन्च किया जा रहा है जिससे शिक्षित बेरोजगार युवाओंं को उनकी योग्यताओं के अनुसार और किसी को नौकरी चाहने वाले को पूरेेेे देश भर में रिक्त पदोंं को तलाशने एवं योग्यता केेेेे अनुसार आवेदन करने का अवसर भारत के युवाओं को प्राप्त होगा। क्रोमो जॉब एप दुनिया का सबसे बड़ा एंंड्रॉईड सर्च इंजन है। आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते है Kormo Jobs जैसा कि हम सबको पता है गूगल में पिछले साल ही गूगल ने एक ऐप लॉन्च किया था जो गूगल पे जॉब एप थी।



गूगल पे जॉब्स क्या थी :-
 
गूगल नेे पिछले साल ही गूगल सर्च इंजन के द्वारा एक ऐसा एप्लीकेशन लांच किया था जिससे बेरोजगार व्यक्ति छोटा-मोटा रोजगार पा सकते हैं
वैसे तो गूगल पे एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसके द्वारा पैसा भेजा  ( money transfer and receive) जाता है। 
इसी एप्लीकेशन में गूगल के द्वारा जॉब देने में मदद की गई।

गूगल पे के अंदर कौन सी Jobs आती है :- 
 
गूगल पे के अंदर कई युवा व्यक्तियों द्वारा हर घर-घर में सामान पहुंचाना और अन्य सेवाएं उपलब्ध कराना जैसे खुदरा  व थोक के रूप में  औद्योगिक कंपनियों द्वारा किसी वस्तुओं को ऑनलाइन मंगवाना और कई रेस्टोरेंट जैसे Zomato, swiggy ,uber  आदि के द्वारा घर पर ही सामानों की डिलीवरी करवाना आदि के लिए कई युवाओं को रोजगार दिया गया।
 
कोरमो जॉब्स ऐप भी गूगल पे  की तरह ही काम करेगा इसे गूगल पे के बड़े रूप में लांच किया जा रहा है ताकि सभी सामानों की डिलीवरी एक बड़े स्तर पर की जा सके और अधिक से अधिक लोगों को रोजगार प्राप्त हो सके।



कोरमो जॉब्स ऐप का क्या फायदा होगा :- 
 
दोस्तों पूरा देश कोविड19 से परेशान है इस कोरोना काल में लोगों के पास कोई भी रोजगार नहीं बचा है जो रोजगार पहलेेेे उनके पास था वह भी इस महामारी के कारण उनसे   छिनता चला गया। और ऐसी स्थिति में जो बेरोजगार बैठेे हैं उन्हें दोबारा काम पर नहीं लगाया जा रहा हैं और कोई नया काम भी नहीं मिल रहा हैं इसी परेशानी को देखते हुए गूगल ने नौकरी चाहने वालेेेे लोगों के लिए यह ऐप लॉन्च किया जा रहा है जिससे कई लोग खाली पदोंं पर नौकरी पा सकते हैं।

कोरमो जॉब्स ऐप भारत में कब आएगा :-
 
दोस्तों कोरमो जॉब्स ऐप गूगल के द्वारा लॉन्च किए जा रहा है गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने यह ऐप लॉन्च किया है अब बात आती है कि कोरमो जॉब्स ऐप भारत में कब आएगा। भारत सरकार ने इस एंड्राइड एप्लीकेशन को भारत में लाने के लिए मंजूरी दे दी है यह भारत में लॉन्च हो गया है। आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते है Kormo Jobs
 
Posted By - Rakesh Kumar Prajapat | TadkaBright.Com

Post a Comment

If you have any doubts. Please let me know.

और नया पुराने