सोशल मीडिया पर फर्जी फॉलोअर्स व लाइक का घोटाला - TadkaBright.Com

TadkaBright || आज के समय में हर व्यक्ति सोशल मीडिया पर अपनी लोकप्रियता बनाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं लोग सोशल मीडिया पर लोकप्रियता पाने के लिए हमेशा एक्टिव रहते हैं और वह नए नए तरीके ढूंढते हैं कि अपने फॉलोअर्स कैसे बढ़ाएं वह अपने लाइक कैसे बढ़ाए।

social media per fake followers aur likes ka ghotala priyanka chopra aur deepika padukon ke accounts per

क्यों सोशल मीडिया पर हर व्यक्ति अपने फॉलोअर्स वे लाइक बढ़ाना चाहता है?

 दुनिया की कुल जनसंख्या 750करोड़ जिसमें से 396 करोड़ लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं इन 396 करोड़ में से आधे से ज्यादा लोगों को पता नहीं होगा कि लोग  फॉलोअर्स व लाइक  आखिर में इतना बढ़ाना क्यों चाहते हैं।

 आज हम उन्हें बता दें कि इसके पीछे यह कारण है कि लोग अपने फॉलोअर्स पर लाइक इसलिए बढ़ाना चाहते हैं क्योंकि इसके जरिए उन्हें आसानी से लोकप्रियता हासिल हो जा हो जाती है  जिस कारण उनके पास बड़ी-बड़ी कंपनियों के विज्ञापन करने के लिए कहा जाता है।

 जहां से यह मोटी रकम में पैसे लेते हैं विज्ञापन करने के इसी कारण लोग सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स व लाइक बढ़ाने के लगे रहते क्योंकि वह सस्ती लोकप्रियता हासिल करना चाहते हैं और अभी और लोकप्रिय बनना चाहते हैं।



सोशल मीडिया पर हो रहा फर्जी फॉलोअर्स व लाइक का घोटाला

 सोशल मीडिया पर लोग पैसे कमाने के लिए पर लाइक व फॉलोअर्स अधिक से अधिक  बढ़ाना चाहते हैं  जिससे मैं अधिक से अधिक पैसा कमा सके।इसके लिए सोशल मीडिया यूजर्स सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स लाइक का घोटाला करके अधिक से अधिक एवं विज्ञापन करके पैसा कमाना चाहते हैं।

इसलिए अब सोशल मीडिया यूजर्स पैसे के दम पर अपने यूजर अपने फॉलोअर्स और लाइक बढ़ा रहे हैं इसका खुलासा जब हुआ जब मुंबई मैं  सिंगर भूमि त्रिवेदी ने पुलिस कंप्लेंट की कि उनके नाम पर इंस्टाग्राम पर वह कोई व्यक्ति  उनका फर्जी अकाउंट चला रहा है।

तब पुलिस ने जांच की तो पता चला की एक व्यक्ति था जो यह  अकाउंट चला रहा था उससे पास से जानकारी प्राप्त हुई कि उसने एक ऐप था जिसका नाम फॉलो  किट जिसके जरिए इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स बढ़ा रहा था।

इसके पीछे वे  followers व लाइक बढ़ाने के लिए फॉलो किट नाम के ऐप का इस्तेमाल करता जिसके जरिए पैसे कमाने के लिए वे व्यक्ति भूमि त्रिवेदी के नाम का इस्तेमाल करता था  वह इंस्टाग्राम पर विज्ञापन की डील साइन करके पैसा कमाना चाहता था।

 परंतु सही समय पर भूमि त्रिवेदी ने पुलिस में कंप्लेंट कर दी परंतु मामला यहीं खत्म नहीं हुआ जांच में और भी कई महत्वपूर्ण बातें सामने आई है।



फेक फॉलोअर्स बढ़ाने में बड़ी हस्तियों के नाम

 एक रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि जिन बड़ी हस्तियों के followers अधिक होते हैं उनकी बातों का प्रभाव सोशल मीडिया पर बहुत अधिक पड़ता है उनमें से ही है बॉलीवुड की दो बड़ी अभिनेत्री है।

 जिन रिपोर्ट में पता चला है कि इन दो अभिनेत्रियों अभिनेत्री  के 48% फॉलोअर्स फर्जी है और इन दो बड़ी अभिनेत्रियों के नाम है प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण इन दोनों से यह पता चला है।

 कि इनके यह पैसे कमाने के लिए फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए पैसे देती थी  परंतु अभी यह बात कहना सही नहीं है जब तक पुलिस अपनी जांच पूरी नहीं कर ली थी बस अभी इन पर शक है की यह  अभिनेत्री अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए पैसे देती है।


Posted By - Vishal Rajvanshi | TadkaBright.Com
 
 

Post a Comment

If you have any doubts. Please let me know.

और नया पुराने