आरबीएसई 12वीं कॉमर्स रिजल्ट: नेम वाइज और रोल नम्बर वाइज - TadkaBright.Com

TadkaBright || दोस्तो वेस्विक महामारी कोरोना  केे कारण  पूरे विश्व मे हडकंप मचा हुआ है Corona के कारण भारत की अर्थ व्यवस्था और शिक्षा की गती धीमी पड़ गई आप सभी को पता है की  8वीं,10वीं और 12वीं की सभी Exam स्थगित कर दी गई थी । जिस से विद्यार्थीयो को बहुत परेशानी हूई है इसके बाद राजस्थान  बोर्ड के अध्यक्ष डी पी जारोली और राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने विद्यार्थियों की परेशानी को देखते हुये कक्षा 12वीं और 10वीं की परीक्षा को वापस कराने का फेसला लिया ।
 
18 जून 2020 को स्थगित परीक्षा कराने का निर्णय लिया और 18 जून से 28 जून तक 12वीं की परीक्षा और 29 से 30 जून 10वीं की परीक्षा कराई गई ।



12वीं कॉमर्स का परिणाम यहाँ देखे

RBSE 12th Commerce Result 2020 Name Wise And Roll Number Wise

12 वीं का Exam 18 जून से 28 जून तक चले । शिक्षा मन्त्री गोविंद सिंह डोटासरा से 8 जुलाई 2020 को 12वीं विज्ञान वर्ग का परिणाम बॉर्ड मे जारी किय हैं  उसके बाद Commerce का परिणाम  आज 13 जुलाई को घोषित कर दिया गया है वाणिज्य विज्ञान वर्ग मे कुल 36 हजार 551 विद्यार्थी इस परीक्षा से जुडे है बोर्ड अद्ययक्ष डाक्टर डी पी जरोली सुबह 11बज कर 15 मिनट पर परिणाम जारी करेंगे भी विद्यार्थी अपना परिणाम बोर्ड की अधीकारिक वेवसाइट पर दो  प्रकार से देख सकते है ।



12वीं  Commerce  का परिणाम दो प्रकार से देखे जा सकते है-

( 1 ) नेम वाइज़ 

( 2 ) रोल नंबर वाइज़


1. नेम वाइज़ परिणाम कैसे देखे

RBSE 12th Commerce Result 2020 Name Wise And Roll Number Wise

नेम वाइज़ परिणामों मे अपको अगर किसी अपने रिस्तेदार का रोल नंबर पता नहीं हो तो नाम से भी देख सकते हैं आप इस वेवसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं ।

Results देखने के लिए ऊपर दी गयी फोटो पर क्लिक करे ↟↟



2. रोल नंबर वाइज़ परिणाम कैसे देखे

अपको बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट  पर जाना है और वहा पर आपके रोल नंबर दर्ज करने  है और फिर आपका  परिणाम आ जायगा ।

रोल नंबर वाइज आप RBSE साइट पर देख सकते है यहाँ क्लिक करे ↠ Raj Official Site


Posted By - Rakesh Kumar Prajapat | TadkaBright.Com
 

Post a Comment

If you have any doubts. Please let me know.

और नया पुराने