आरबीएसई 12वीं आर्ट्स परिणाम 2020: नेम वाइज और रोल नंबर वाइज - TadkaBright.Com

RBSE 12th Arts Result 2020 Name Wise And Roll Number Wise

TadkaBright || दोस्तो राजस्थान बोर्ड ( RBSE ) मे लोकडाउन के बाद सरकार ने स्थगित हूई परीक्षा कराने का फ़ैसला लिया । आरबीएसई 12वीं आर्ट्स परिणाम 2020: नेम वाइज और रोल नंबर वाइज।  कोरोना वेस्वीक महामारी के कारण 21 मार्च को होने वाली परीक्षा 21 दिन के लियें स्थगित कर दी गई थी ऐसे करते-करते 3 महिने 
गुजर गय । परीक्षा बिच मे ही रुक जाने से छात्रों को बहुत परेशानी उटानी पडी ।
 



12 वीं आर्ट्स का परिणाम यहां देखे:

विद्यार्थीयो की परेशानी को देखते हुए राजस्थान बोर्ड अद्यक्ष ड़ॉ. डी पी जारोली और राजस्थान के शिक्षा मन्त्री गोविंद सिंह डोटासरा ने छात्र-छात्राओं की परेशानी का हल निकलते हुए 18 जून से स्थगित परीक्षा कराने का फ़ैसला लिया ।

विद्यार्थियों की सुरक्षा का इन्तजाम:

राजस्थान बोर्ड के द्वारा कोविड-19 के बीच 18 जून से सभी स्थगित परीक्षा कराने का फैसला लिया गया इसी बीच विद्यार्थी कि सुरक्षा भी बहुत जरूरी है ।  राजस्थान बोर्ड ने विद्यार्थियों को वैश्विक महामारी कोरोना से बचाने और उसके संक्रमण को रोकने के लिए राजस्थान से सभी जिलों की परीक्षा केंद्रों में सेनेटाइजर करवाया गया ।

सभी केंद्रों में विद्यार्थियों को सोशियल डिस्टेंस के द्वारा परीक्षा करवाई गई और सभी परिशार्थियो को अपनी फेस पर मास्क लगाना अनिवार्य है और साथ ही में हैंड सेनेटाइजर लाना अनिवार्य है।
 
 
 

12 वीं आर्ट्स का परिणाम यहां देखे

दोस्तो आप अपना 12 वीं आर्ट्स का परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं COVIDE-19 को देखते हुए  राजस्थान बोर्ड अध्यक्ष डॉ. डी पी जारोली  और शिक्षा मंंत्री  गोविंद सिंह डोटासरा  12 वीं आर्ट्स  का परिणाम 21 जुलाई 2020 यानी आज समय 3:15 PM को घोषित किया जाएगा जिसमें 12  वीं आर्ट्स  की परीक्षा 21 जून  से 28 तक हुई ।

परिणाम दो प्रकार से देखे:

( 1 ) नेम वाइज

( 2 ) रोल नंबर वाइज

 

1. नेम वाइज परिणाम कैसे देखे

नेम वाइज़ परिणामों मे अपको अगर किसी अपने रिस्तेदार का रोल नंबर पता नहीं हो तो नाम से भी देख सकते हैं आप इस वेवसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं ।

RBSE Class 12th Arts Result Name Wise


Results देखने के लिए फोटो पर क्लिक करे ↟↟




2. रोल नंबर वाइज़ परिणाम कैसे देखे

अपको बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट  पर जाना है और वहा पर आपके रोल नंबर दर्ज करने  है और फिर आपका  परिणाम आ जायगा ।

रोल नंबर वाइज आप RBSE साइट पर देख सकते है यहाँ क्लिक करे ↠ RBSE Official Site

विद्यार्थियों का डगमगाया आत्मविश्वास

विद्यार्थियों का कहना है कि अचानक से 21 मार्च स्थगित परीक्षा की खबर सुन कर जो उनकी जबर्दस्त तेयारी चल रही थीं उनकी एकाग्रता टूट गई जिससे उनका आत्मविश्वास डगमगा गया । लेकिन बच्चो ने अपनी महनत और लगन के साथ लॉकडाउन मे भी पडाई जारी रखी और अच्छे अंक प्राप्त किये।




विद्यार्थियों की कैसी थी तेयारी:

कोरोना काल मे भी विद्यार्थीयो ने हार नहीं मानी वह अपनी नियमीत पडाई और अपने आत्मविश्वास से घर के अन्दर रह रह कर पडाई की ।


Posted By - Rakesh Kumar Prajapat | TadkaBright.Com
 

Post a Comment

If you have any doubts. Please let me know.

और नया पुराने